इस लड़की से आई.ए.एस के इंटरव्यू में पूछा गया था ये सवाल, जिसपर लड़की ने जवाब देते हुए कहा, ‘मेरे शरीर...

ये तो हम सभी जानते हैं की जितनी ही उच्च पद वाली नौकरियां होती है उनके उतने ही कठिन परीक्षायें भी ली जाती हैं ताकि सही और कुशल व्यक्ति का चयन हो सके और अगर आपने भी किसी अच्छी नौकरी की परीक्षा दी होगी तो आपको पता ही होगा की किसी अच्छी नौकरी या किसी उच्च पद पर चयन के लिए इंटरव्यू प्रणाली क्यों अपनाई जाती हैं और इसका कारण यह हैं की किसी भी इन्सान की बुद्धिमत्ता और उसकी तर्कशक्ति को परखने का सबसे अच्छा उपाय सिर्फ सवाल जवाब ही हो सकते हैं ।

आप सभी ये बात जानते हैं की ये सवाल जवाब का सिलसिला आज का नहीं है आपको याद होगा बचपन में जब आप छोटे थे तब भी आपकी टीचर आपसे प्रश्न पूछा करती थी और आप भी कई बार दोस्तों से पहेलियाँ पूछते रहे होंगे और स्चूले में तो इन्ही पहेलियों से सम्बन्धित कई कार्यक्रम भी कराये जाते थे |जिनका जवाब देने में ज्यादातर लोग फेल हो जाया करते थे जो की उसका जवाब आपके आसपास ही रहता था |
और आज के समय में भी इस प्रक्रिया को उच्च नौकरी या किसी उच्च पद के चयन के लिए आये अभ्यर्थियो के ऊपर अपनाया जाता हैं और अगर आप आईएस या आईपीएस जैसे एग्जाम दे चुके हैं या किसी ऐसे अभ्यर्थी से मिले हो या आपने खुद इसके लिए इंटरव्यू दिया हो तो आपने गौर किया होगा इंटरव्यू में ऐसे ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनको सुनकर एक बार तो व्यक्ति का दिमाग ही चकरा जाता हैं ।

आज कल के समय में तो छोटी से छोटी नौकरी पाने के लिए भी इंटरव्यू लिया जाता है तो फिर आई.ए.एस जैसे उच्च पड़ के लिए अगर इंटरव्यू लिया जाता है तो कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन इस इंटरव्यू में कई बार ये सवाल भी किये जाते है शायद जिसकी आपने कभी कल्पना भी नही की होगी क्या किसी परीक्षा में ऐसा भी सवाल पूछा जा सकता हैं । आज हम आपके लिए ऐसे ही अजीबो गरीब सवाल और उनके उत्तर लेकर आये है जिन्हें पढकर आप भी अपनी आई क्यू टेस्ट कर सकते है साथ ही अपनी बुद्धिमत्ता का भी परीक्षण कर सकते हैं ।

सवाल 1 :- लडकी के पास ऐसी कौन सी चीज होती है जो शादी से पहले भी होती है शादी के बाद भी लेकिन शादी वाले दिन नही होती ?

जवाब 1 :- लड़की का सरनेम, जी हां शादी से पहले लड़की का सरनेम उसके पापा का होता है फिर शादी के बाद पति का सरनेम उसका सरनेम हो जाता है।

सवाल 2 :- एक आदमी आठ दिन बिना नींद के कैसे रह सकता है ?
जवाब 2 :- क्योंकि, वो रात को सोता है।

सवाल 3 :- आप सुबह उठे और पता चले कि आप प्रेग्नेंट हैं तो सबसे पहले आप क्या करेंगी ?
जवाब 3 :- ये सुनकर मैं बहुत खुश होउगीं और सबसे पहले जाकर अपने पति को यह खबर सुनाउंगी और पूरे फैमली को भी फिर सेलिब्रेट करूंगी।

सवाल 4 :- औरतों के शरीर पर कहा बाल अछे नही लगते है ?
जवाब 4 :- लडकियों के चेहरे पर बाल अछे नही लगते ।

सवाल 5 :- वो कौन जानवर है जो इंसानों की तरह रो सकता है ?
जवाब 5 :- वो भालू है जो इंसानों की तरह रो सकता है ।

सवाल 6 :- ऐसा कौन सा काम है जिसे करने के बाद लड़कियां ठंडी पड़ जाती है ?

जवाब 6 :- इसका जवाब है शौपिंग करके लड़कियां ठंडी पड़ जाती हैं |


दोस्तों अगर आप आपने Email पर Daily Current Affairs, GK Trick और PDF Book Download Free में करना चाहते है तो अपना Email ID नीचे Box में लिखें और उसके बाद अपने Email पर जाकर Verify करवाये ⇓⇓

Subscribe To Daily Current Affairs!


सरकारी नौकरी, सामान्य ज्ञान व करंट अफेयर्स के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें FACEBOOK पर FOLLOW करे. कृपया कमेंट के माध्यम से बताये के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा। धन्यवाद्